1. एक कदम: वेब एसईओ अनुकूलन के लिए सही कीवर्ड का चयन करें। आपको अपने कीवर्ड को ध्यान से चुनना होगा यह एसईओ का सबसे महत्वपूर्ण कदम है। गलत या अप्रभावी कीवर्ड का अर्थ है अवैध कीवर्ड अनुकूलन। आपको अपने व्यवसाय से संबंधित लोकप्रिय खोजशब्द और वाक्यांश मिलना चाहिए, फिर खोज की लोकप्रियता और हर खोजशब्द की प्रतिस्पर्धा संख्या पता करें। अधिक लोकप्रियता और कम प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड आपके लक्षित खोजशब्द वाक्यांश होंगे।
संसाधन:
सर्वश्रेष्ठ संवर्धन कीवर्ड - http://www.websitepromotionsoft.com/bestpromotionkeyword.html
ओवरचर - http://inventory.overture.com/d/searchinventory/suggestion/
Google - https://adwords.google.com/select/main?cmd=KeywordSandbox
2. चरण दो: अपनी वेबसाइट रैंकिंग कारकों का अनुकूलन करें।
कीवर्ड विश्लेषण समाप्त होने और निर्दिष्ट कीवर्ड को चुनने के बाद, आपको खोज इंजन स्थिति को बेहतर बनाने के लिए अपनी वेब साइट को अनुकूलित करना चाहिए। वेबसाइट शीर्षक टैग, विवरण टैग, मेटा कीवर्ड टैग, पाठ शीर्षक, लिंक यूआरएल, लिंक पाठ, छवि alt, टिप्पणी और वेब पृष्ठ बॉडी पाठ सहित महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक।
हर खोजशब्द आवृत्ति, वजन, आकार, प्रमुखता और निकटता सभी रैंकिंग को प्रभावित करते हैं। आपको इन सभी कारकों को ध्यान से अनुकूलित करना चाहिए। शीर्ष 10 रैंकिंग वेबसाइट की सामग्री और रैंकिंग कारक आपकी अधिक सहायता देगा।
संसाधन: वेब ऑप्टिमाइज़ेशन एंजेल - http://www.websitepromotionsoft.com/weboptimizationangel.html WebPositionGold - http://www.webposition.com/d2.pl?r=TBI-55EC&FN=download.htm
3. चरण तीन: इंजन निर्देशिका खोज करने के लिए url सबमिट करें
खोज इंजन अनुकूलन पृष्ठ डिज़ाइन के बाद, Google, Yahoo, MSN, DMOZ और अन्य प्रमुख इंजनों को आपकी सभी वेब साइट सबमिट करना। मैन्युअल मुक्त सबमिट यूआरएल की सिफारिश है। पर Http://www.websitepromotionsoft.com/submit-url-free.html आप होमपेज के साथ शीर्ष 588 खोज इंजन की सूची पा सकते हैं, यूआरएल पता, एलेक्स रैंक, गूगल पेज रैंक, गूगल इनबाउंड लिंक और साइट पृष्ठों सहित गूगल सबमिट कर सकते हैं।
संसाधन: खोज इंजन पेज रैंक ऑर्डर सूची - http://www.websitepromotionsoft.com/search-engine-list-page-rank.html 4। चार चरण: लिंक एक्सचेंज और प्रबंधक।
लिंक लोकप्रियता वेबसाइट की कुल संख्या है जो आपकी वेबसाइट से लिंक करती है, और आपकी साइट की प्रासंगिकता और स्थिति में सुधार की एक अत्यंत महत्वपूर्ण विधि है क्योंकि कई इंजन उपयोग कर रहे हैं रैंकिंग मापदंड के रूप में यह जानकारी लिंक लोकप्रियता की मात्रा और गुणवत्ता दोनों महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छा लिंक आपके कीवर्ड या विषय से संबंधित वेब पेजों से "प्रासंगिक" लिंक हैं
संसाधन: बाहरी लिंक प्रचार - http://www.websitepromotionsoft.com/external-link-promotion.html 5. चरण पांच: मॉनिटरिंग और रीऑप्टिमिज़िंग
अक्सर अपने लक्षित खोजशब्दों की वेबसाइट खोज इंजन स्थिति की जांच करना, यदि अनुकूलन रैंकिंग परिणामों से संतुष्ट नहीं है, तो आपको उच्च खोज इंजन रैंकिंग स्थिति को प्राप्त करने के लिए अधिक एसईओ करना चाहिए।
संसाधन:
सर्वश्रेष्ठ संवर्धन कीवर्ड - http://www.websitepromotionsoft.com/bestpromotionkeyword.html
ओवरचर - http://inventory.overture.com/d/searchinventory/suggestion/
Google - https://adwords.google.com/select/main?cmd=KeywordSandbox
2. चरण दो: अपनी वेबसाइट रैंकिंग कारकों का अनुकूलन करें।
कीवर्ड विश्लेषण समाप्त होने और निर्दिष्ट कीवर्ड को चुनने के बाद, आपको खोज इंजन स्थिति को बेहतर बनाने के लिए अपनी वेब साइट को अनुकूलित करना चाहिए। वेबसाइट शीर्षक टैग, विवरण टैग, मेटा कीवर्ड टैग, पाठ शीर्षक, लिंक यूआरएल, लिंक पाठ, छवि alt, टिप्पणी और वेब पृष्ठ बॉडी पाठ सहित महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक।
हर खोजशब्द आवृत्ति, वजन, आकार, प्रमुखता और निकटता सभी रैंकिंग को प्रभावित करते हैं। आपको इन सभी कारकों को ध्यान से अनुकूलित करना चाहिए। शीर्ष 10 रैंकिंग वेबसाइट की सामग्री और रैंकिंग कारक आपकी अधिक सहायता देगा।
संसाधन: वेब ऑप्टिमाइज़ेशन एंजेल - http://www.websitepromotionsoft.com/weboptimizationangel.html WebPositionGold - http://www.webposition.com/d2.pl?r=TBI-55EC&FN=download.htm
3. चरण तीन: इंजन निर्देशिका खोज करने के लिए url सबमिट करें
खोज इंजन अनुकूलन पृष्ठ डिज़ाइन के बाद, Google, Yahoo, MSN, DMOZ और अन्य प्रमुख इंजनों को आपकी सभी वेब साइट सबमिट करना। मैन्युअल मुक्त सबमिट यूआरएल की सिफारिश है। पर Http://www.websitepromotionsoft.com/submit-url-free.html आप होमपेज के साथ शीर्ष 588 खोज इंजन की सूची पा सकते हैं, यूआरएल पता, एलेक्स रैंक, गूगल पेज रैंक, गूगल इनबाउंड लिंक और साइट पृष्ठों सहित गूगल सबमिट कर सकते हैं।
संसाधन: खोज इंजन पेज रैंक ऑर्डर सूची - http://www.websitepromotionsoft.com/search-engine-list-page-rank.html 4। चार चरण: लिंक एक्सचेंज और प्रबंधक।
लिंक लोकप्रियता वेबसाइट की कुल संख्या है जो आपकी वेबसाइट से लिंक करती है, और आपकी साइट की प्रासंगिकता और स्थिति में सुधार की एक अत्यंत महत्वपूर्ण विधि है क्योंकि कई इंजन उपयोग कर रहे हैं रैंकिंग मापदंड के रूप में यह जानकारी लिंक लोकप्रियता की मात्रा और गुणवत्ता दोनों महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छा लिंक आपके कीवर्ड या विषय से संबंधित वेब पेजों से "प्रासंगिक" लिंक हैं
संसाधन: बाहरी लिंक प्रचार - http://www.websitepromotionsoft.com/external-link-promotion.html 5. चरण पांच: मॉनिटरिंग और रीऑप्टिमिज़िंग
अक्सर अपने लक्षित खोजशब्दों की वेबसाइट खोज इंजन स्थिति की जांच करना, यदि अनुकूलन रैंकिंग परिणामों से संतुष्ट नहीं है, तो आपको उच्च खोज इंजन रैंकिंग स्थिति को प्राप्त करने के लिए अधिक एसईओ करना चाहिए।
No comments:
Post a Comment